रविवार, 15 मार्च 2015

मेरा जवाब

उसका सवाल …?????

क्या लिख लोगी तुम,????
क्या लिख लोगी,?????
नारी हो आखिर .......... 
क्या लिख लोगी ????????
हर दम बस,
मौन ही तो रहती हो।  
दुनिया के सब दर्द गम,
चुपचाप सहती हो। 
बस करती रहती हो,
तुम सबसे अनुरोध। 
कभी कर ही नहीं पाती तुम,
किसी का विरोध। 
तुम्हारी क़लम, बस चुप्पी ही लिखेगी। 
तुम्हारी प्रतिभा, दुनिया को क्या ख़ाक दिखेगी। 
क्या लिख लोगी , तुम क्या लिख लोगी,
नारी हो तुम आखिर क्या लिख लोगी ??????????????

मेरा जवाब.......... । । । । 


नारी हूँ मैं,
शक्ति हूँ मैं,
इतना तो दम, 
रखती हूँ मैं।  
मेरी ताकत को, 
तुम क्या जानो 
स्त्री के स्त्रीत्व को,
तुम क्या पहचानों 
मेरी चुप्पी भी.
वाचाल है,
जब गूंजी,
मचा बवाल है,
तुम चाहे दबा दो,
आवाज़ मेरी,
नहीं रुकेगी,
अब ये लेखनी। 
नारी का मौन,
ये मुखर करेगी। 
मेरी चुप्पी,
अब तुम क्या,
ये सारी दुनिया सुनेगी।
(स्वरचित) dj  कॉपीराईट © 1999 – 2015 Google

इस ब्लॉग के अंतर्गत लिखित/प्रकाशित सभी सामग्रियों के सर्वाधिकार सुरक्षित हैं। किसी भी लेख/कविता को कहीं और प्रयोग करने के लिए लेखक की अनुमति आवश्यक है। आप लेखक के नाम का प्रयोग किये बिना इसे कहीं भी प्रकाशित नहीं कर सकते। dj  कॉपीराईट © 1999 – 2015 Google
मेरे द्वारा इस ब्लॉग पर लिखित/प्रकाशित सभी सामग्री मेरी कल्पना पर आधारित है। आसपास के वातावरण और घटनाओं से प्रेरणा लेकर लिखी गई हैं। इनका किसी अन्य से साम्य एक संयोग मात्र ही हो सकता है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें